jio fi hotspot features in hindi

jiofi2 hotspot features in hindi

नमस्कार पाठको स्वागत है! आपका हमारी इस साइट पर जैसा कि हम सभी जानते हैं 2016 में जियो सिम लांच होने के बाद भारत में तेजी से स्मार्टफोन यूजर तथा इंटरनेट यूजर्स की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है। परंतु आज भी गाँव के साथ-साथ शहरों में भी कभी-कभी इंटरनेट कनेक्शन की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इसी समस्या को देखते हुए जिओ ने साल 2016 में jiofi2 hotspot लॉन्च किया जिसकी मदद से हम बिना रुकावट कहीं भी तथा कभी भी इंटरनेट का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। यदि आपने jiofi2 hotspot का इस्तेमाल कर चुके हैं या अब तक नहीं किया है तो आज की इस लेख को पढ़ने के बाद आप जिओ हॉटस्पॉट की तीन खूबियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जिन्हें जानने के बाद आप jiofi2 hotspot को और अधिक गहराई से जान पाएंगे।

दोस्तों क्या आप जानते हैं?की स्मार्टफोन म मोबाइलें इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करने पाए तेजी से स्मार्टफोन की बैटरी खत्म होती है। जिस कारण मोबाइल एक्सपर्ट स्मार्टफोन की लंबी बैटरी लाइफ के लिए मोबाइल में wifi इंटरनेट का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। इसलिए यदि आप किसी wifi hotspot के बारे में जानना या खरीदना चाहते हैं, तो आपको उसके फ़ीचर्स के विषय मे जानकारी होना आवश्यक है। इसलिए आज के इस लेख को पढ़ने के बाद आप jio hotspot के 3 शानदार फ़ीचर्स को आसानी से समझ सकते हैं।

सबसे पहले jio fi2 बॉक्स को ओपन करने पर आपके पास कुछ चीज़ें सामने होंगी।

wifi2 hotspot
एक चार्जर एडाप्टर
एक डेटा केबल
तथा एक यूजर Mannual

साथ ही jiofi2 हॉटस्पॉट के अंदर micro जिओ सिम कार्ड इन्सर्ट होती है।तथा हॉटस्पॉट में एक साल की Warranty मिल जाती है इसके साथ ही accessories पर 6 month की warrenty मिल जाती है जो कि डिवाइस की सुरक्षा की नजर से आवश्यक है।

अब हम jio fi2 के कुछ कमाल के फ़ीचर्स के बारे में जानते हैं।

कनेक्ट 31 device

दोस्तो jiofi2 हॉटस्पॉट की मदद से हम एक साथ 31 अनेक डिवाइस जैसे:- स्मार्टफोन,लैपटॉप आदि को कनेक्ट कर सकते हैं। जिसका फायदा यह है कि हमें घर मे किसी डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए अन्य किसी wifi राऊटर की आवश्यकता नहीं है। और हम इस wifi हॉटस्पॉट को कहीं भी ले जा सकते हैं, तथा
और हॉटस्पॉट create कर सकते हैं।

powerfull बैटरी

दोस्तो इस wifi हॉटस्पॉट में 2300 mah की long lasting बैटरी दी गयी है जिसकी मदद से हम काफी देर तक अन्य डिवाइस में कनेक्ट कर रख सकते हैं। और इसके साथ ही चार्ज खत्म होने के बाद आसानी से चार्जर से कनेक्ट कर भी run कर सकते हैं।

Enable jio voice

हम jiofi2 की सहायता से non-4G डिवाइस में भी आसानी से कालिंग का मजा ले सकते हैं। इसके लिए आपको उस स्मार्टफोन में jio voice नामक app इनस्टॉल करनी होगी और app इनस्टॉल होने के बाद आप जिओ HD कॉलिंग का मज ले सकते हैं। यदि आपका फ़ोन 4G है और जीयो सिम नहीं है तब भी आप app को इनस्टॉल कर कॉलिंग कर सकते हैं।

इसके साथ ही आपको हॉटस्पॉट में 32 gb का sd कार्ड मिल जाता है जिसकी मदद से आप डेटा को दूसरे डिवाइस में वायरलेस ट्रासफर कर सकते हैं।

इसके अलावा इसके प्राइस तथा अन्य फ़ीचर्स को जानने के लिए या ख़रीदने के लिए आप वेबसाइट लिंक पर क्लिक कर check कर सकते हैं।

वेबसाइट लिंक:-jio fi2 hotspot specifications

दोस्तो उम्मीद है आज के इस लेख jio fi2 hotspot को पढ़ने के बाद आपको कुछ नया जरूर सीखने को मिला होगा। आपको यह लेख कैसा लगा आप निःसंकोच अपने विचार हमें कमेंट कर बता सकते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *